Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कोरोना पॉजिटिव जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन

इस वक्त बिहार की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना संक्रमण के कारण जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन

0 206

बिहार नेशन: इस वक्त बिहार की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना संक्रमण के कारण जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन  है. वे तीन दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए  गए थें. मेवालाल चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में से थे. वे पिछले वर्ष की हुए विधानसभा चुनाव में तारापुर सीट से जेडयू की टिकट पर विधायक चुने गए थें. आपको बता दें कि इस सरकार में मात्र एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री बने थें.  लेकिन विवादों के बाद उन्हें स्तीफा देना पड़ा था.

विधायक मेवालाल चौधरी ने आज सुबह 4:30 बजे पटना के पारस हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. जैसे ही यह खबर आई राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर फ़ैल गई. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपने शोक संदेश में कहा कि उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. मैं इस सूचना से स्तब्ध और मर्माहत हूं. वह एक नेक इंसान, शिक्षाविद और कुशल समाजसेवी थे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.

आपको बता दें कि डॉ.मेवालाल चौधरी तारापुर प्रखंड के कमरगांव गांव के निवासी थे. वे वर्ष 2015 तक भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे. वर्ष 2015 में सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में आए. उनके उपर कई आरोप थें. चौधरी की पत्नी स्व. नीता चौधरी भी जेडीयू के टिकट पर 2010-15 में तारापुर से विधायक चुनी गयीं और वर्ष 2019 में गैस सिलेंडर से लगी आग में झुलसने से उनकी मौत हो गयी थी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.