Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में आज से लगेगा 18 वर्ष + से उपरवालों को कोरोना का टीका,नहीं देना होगा आधार कार्ड

बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत आज से हो रही है.आज से कोरोना वैक्सीन का टीका 18 वर्ष से 44 वर्ष तक से कम उम्रवाले लोग ले सकेंगे.

0 45

बिहार नेशन: बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत आज से हो रही है.आज से कोरोना वैक्सीन का टीका 18 वर्ष से 44 वर्ष तक से कम उम्रवाले लोग ले सकेंगे. बिहार में इस कोरोना वैक्सीन की डोज शनिवार की शाम को ही बिहार में पहुंच गया. बिहार में वैक्सीन का 3.5 लाख वाइल पहुंच गया है. इसके बाद नीतीश सरकार ने आज से कोरोना का टीका लगाने का फैसला किया है.

कोरोना वैक्सीन को बिहार के सभी जिलें में देर रात को ही पहुंचा दिया गया है. जिससे यह आज से सभी को लगना शुरू हो जाएगा.मई महीने में बिहार के लिए 16 लाख टीका तय हुआ है जिसपर 4165 करोड़ रु खर्च होंगे. अब कोरोना के टीका के लिए आधार कार्ड पहचान की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है. जिसके पास आधार कार्ड अगर नहीं है वो भी टीका लगा सकता है. आपको बता दें कि यह कोरोना का टीका राज्य में 1 मई से ही लगना था लेकिन यह नियत समय पर उपलब्ध नहीं हो पाया था ,जिसके कारण देरी हुई.

जे.पे.चंद्रा की रिपोर्ट

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.