Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

1 मई को नहीं ले सकेंगे दिल्ली वाले कोरोना का टीका, CM.केजरीवाल ने बताई यह वजह…

इस समय कोरोना महामारी से जनता त्रस्त है. कोरोना वैक्सीन भी अभी 45 वर्ष से उपर उम्रवाले लोगों को दिया जा रहा है. वही 1 मई से केंद्र सरकार ने घोषणा की है की 18 वर्ष से अधिक उम्रवालों को भी कोरोना का टीका दिया जाएगा.

1 73

नई दिल्ली:  इस समय कोरोना महामारी से जनता त्रस्त है. कोरोना वैक्सीन भी अभी 45 वर्ष से उपर उम्रवाले लोगों को दिया जा रहा है. वही 1 मई से केंद्र सरकार ने घोषणा की है की 18 वर्ष से अधिक उम्रवालों को भी कोरोना का टीका दिया जाएगा. लेकिन सीएम अरविन्द केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वे 1 मई को लगनेवाले कोरोना वैक्सीन के लिए कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लाइन में न लगें. उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा कि अभी तक हमें कम्पनियों की तरफ से वैक्सीन की डोज नहीं मिली है. जैसे ही इसकी डोज मिल जाती है हम घोषणा कर देंगे.

उन्होंने कहा कि कल या परसों तक कोरोना वैक्सीन मिल जाएगी. इसलिए आप कोरोना वैक्सीन सेंटर पर जाकर भीड़ न लगाएं. भीड़ बढ़ने से इस आपदा के समय कानून व्यवस्था खराब हो सकती है. सभी को वैक्सीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने दोनों कम्पनियों भारत बायोटेक और सीरम इंस्‍टीट्यूट को 67-67 लाख वैक्सीन के डोज 3 महीने में देने के लिए आवेदन किया है . कंपनियों ने हमसे शेड्यूल माँगा है. वैक्सीन लगने के बाद लोग काफी सुरक्षित हो जाएंगे.

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन का डोज 18 वर्ष से उपर के लोगों के लिए 1 मई से शुरू किया जाना था लेकिन दिल्ली सरकार ने इसकी समय पर उपलब्धता न होने के कारण वैक्सीन सेंटर पर लोगों से भीड़ न लगाने की अपील की है. वहीं बीते 24 घंटें में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 24, 235 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढकर 97,977 हो गई है और 395 लोगों की मौत हुई है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

 

1 Comment
  1. […] वैक्सीनेशन की शुरूआत आज से हो रही है.आज से कोरोना वैक्सीन का टीका 18 वर्ष से 4…गे. बिहार में इस कोरोना वैक्सीन की डोज […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.