Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी अब नहीं लड़ेगे विधानसभा चुनाव,लेकिन क्यों पढ़ें

सदन में चर्चा के दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि मैं 36 साल से इस सदन का सदस्य रहा हूं और मैंने बहुत से दौर देखें हैं, लेकिन ऐसा दौर भी कभी सदन में आएगा वो नहीं सोचा था। 

0 225

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट
बिहार नेशन: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मानसून सत्र के दौरान एक बयान क्या दिया की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई । मांझी ने सदन में चर्चा के दौरान कहा कि हो सकता है यह मेरा विधानसभा का आखिरी कार्यकाल हो । अब बयान के बाद बिहार में कयासों का दौर शुरू हो गया है। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वे विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेगे।

सदन में चर्चा के दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि मैं 36 साल से इस सदन का सदस्य रहा हूं और मैंने बहुत से दौर देखें हैं, लेकिन ऐसा दौर भी कभी सदन में आएगा वो नहीं सोचा था।  मांझी ने आगे कहा कि सदन की गरिमा बनाना सभी सदस्यों की जिम्मेदारी है. साथ ही उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर से जुड़ा किस्सा सुनाया।

 

जीतन राम मांझी ने सदन में बताया कि कर्पूरी जी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर थे, उस दौरान एक मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद स्पीकर ने मार्शल बुलाया। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि मुझे याद है कि मार्शल एक्शन को अजीत सरकार के अलावा किसी ने विरोध नहीं किया था। मैं सभी नेताओं को कहना चाहता हूं कि आसन की बात को मानें ।

आपको बता दें कि इस समय बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है। लेकिन यह काफी हंगामेदार हो रहा है क्योंकि विपक्षी सदस्य इस बात पर अड़े हैं कि 23 मार्च की घटना के लिये सीएम नीतीश कुमार माफी माँगे। लेकिन नीतीश सरकार का कहना है कि पुलिस सदन में बुलाने का पावर विधानसभा अध्यक्ष का है। वे चाहें तो दोषी पुलिसकर्मियों पर कारवाई करें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.