Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विधायकों के पिटाई मामले में सरकार ने कहा-अध्यक्ष के आदेश से सदन में पुलिस ने की इंट्री,हमलोग दोषी नहीं

विपक्षी पार्टियां इसे लेकर सदन के अन्दर आक्रामक रूख अख्तियार किये हुए है। भोजनावकाश के बाद  तीसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू हुई जिसके बाद बिहार अभियंत्रण विवि विधेयक 2021पास किया गया।

0 108

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधानसभा में मारपीट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी पार्टियां इसे लेकर सदन के अन्दर आक्रामक रूख अख्तियार किये हुए है। भोजनावकाश के बाद  तीसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू हुई जिसके बाद बिहार अभियंत्रण विवि विधेयक 2021पास किया गया। इसके बाद  23 मार्च को सदन में हुए विवाद पर चर्चा हुई।

इस मामले में सरकार की तरफ से जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सदन में अगर पुलिस आई तो अध्यक्ष के आदेश से। इसमें सरकार कहां है? सदन के अँदर या बाहर जो कुछ भी हुआ उस पर कार्रवाई करने का अधिकार अध्यक्ष को है।

विरोधियों पर तंज कसते हुए विजय चौधरी ने कहा कि हम जब विस अध्यक्ष थे तो बीजेपी विधायकों ने भी हमें चैंबर के बाहर घेरा था। लेकिन हमारी इतनी गति नहीं हुई जितनी गति वर्तमान अध्यक्ष को आपलोगों यानी राजद व अन्य विपक्षी विधायकों ने किया।

विजय कुमार चौधरी

आपको बता दें कि 23 मार्च को विधानसभा के अन्दर पुलिस सशस्त्र विधेयक को लेकर खूब मारपीट हुई थी । जिसमें विपक्षी विधायकों के साथ सदन में घूसकर पुलिस ने अमर्यादित व्यवहार विधानसभा सदस्यों के साथ किया था । लेकिन इस मामले में केवल दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश का आरोप लगाकर विपक्षी पार्टियां कारवाई की माँग और सीएम नीतीश से माफ़ी चाहती हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.