Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पीएम केयर फंड से बिहार के इन 15 जिलों में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट,जगह की तलाश शुरू

कोरोना महामारी से उपजे हालात ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. खासकर इस बात की चर्चा देश में खूब हो रही है कि ,महामारी जब फैलती है तो पैसे रखे रह जाते

2 121

बिहार नेशन: कोरोना महामारी से उपजे हालात ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. खासकर इस बात की चर्चा देश में खूब हो रही है कि ,महामारी जब फैलती है तो पैसे रखे रह जाते हैं. इस बात की चर्चा हम इसलिए भी कर रहे हैं की आप देख रहें हैं की लोगों की जिन्दगी कोरोना से पैसा रहने के वाबजूद भी नहीं बाख रही है. ऑक्सीजन  की कमी के कारण कई मरीज दम तोड़ दे रहे हैं.उच्चे दाम देने के लिए तैयार रहने के बाद भी इसकी आपूर्ति नहीं हो पा रही है.

अब इन्हीं सब बातों को ध्यान में र्ख्त्र हुए मोदी सरकार ने फैसला लिया है की देश के प्रत्येक जिले के सदर अस्पतालों में ऑक्सीजन प्रोडक्शन प्लांट लगाया जाएगा. देश भर में 551 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे. इसमें बिहार में 15 ऑक्सीजन प्रोडक्शन प्लांट बिहार में लगाये जाएंगे. बिहार में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की पूरी राशि पीएम केयर फंड से दी जायेगी.

न्यूज एजेंसी के खबर के PIB के मुताबिक़ बिहार के 15 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, जहां से लोगो को अबाध आपूर्ति होती रहेगी. वहीं आपको बता दें की बिहार के पटना, गया, भोजपुर, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुज़फ़्फ़रपुर, पूर्णियां, सहरसा, गोपालगंज, कटिहार, पश्चिम चंपारण में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी है. इसके लिए सरकार ने अस्पतालों में जगह तलाशना शुरू कर दिया है. जल्द से टेंडर घोषित कर पूरी प्रकिया को पूरा कर लिया जाएगा.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.