Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

RPF पुलिस ने 22 किलो गांजा के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बिहार में प्रशासन के लाख पाबंदियों के बावजूद भी नशा तस्करों के तस्करी का व्यसाय जारी है. भले ही लोग कोरोना जैसी घातक महामारी से क्यों न जूझ रहे हों लेकिन इनकी चांदी है

1 118

बिहार नेशन: बिहार में प्रशासन के लाख पाबंदियों के बावजूद भी नशा तस्करों के तस्करी का व्यसाय जारी है. भले ही लोग कोरोना जैसी घातक महामारी से क्यों न जूझ रहे हों लेकिन इनकी चांदी है . कुछ इसी तरह का मामला गया जिले से जुड़ा है जहाँ गया जिले के आरपीएफ के पुलिस ने गया जंक्शन के प्लेट फार्म 4 पर खड़ी ट्रेन संख्या 086, 26 हटिया एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान 22 किलो गांजा के साथ एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है .

इस मामले में आरपीएफ के सबइंस्पेक्टर विक्रमदेव सिंह ने बताया कि हर रोज की तरह आज भी प्लेटफार्म न.- 4 पर खड़ी ट्रेन संख्या 086,26 हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में चेकिंग के दौरान A-1 कोच के बर्थ संख्या एक पर एक आदमी बैठा था, और उनके सीट के नीचे तीन बैग रखे हुए थे. जब उस बैग के बारे में पूछा गया तो बैठा हुआ आदमी घबरा गया . जब अधिकारी को शक हुआ तो उन्होंने तलाशी ली. तालाशी में उस बैग में गांजा रखा पाया गया. जिसका कुल वजन 22 किलो है. 

 

उन्होंने बताया कि जब गिरफ्तार ब्यक्ति से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि इसे संबल से पटना लेकर आना था. वहीं गिरफ्तार ब्यक्ति पश्चिमी चंपारण का रहने वाला है. वह पांच दिन पहले संबलपुर गांजा लेने के लिए गया था और पटना से रांची लेकर जाने वाला था. इसी क्रम में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया .

ऐसा नहीं है कि यह पहली बार गया जंक्शन से आरपीएफ ने किसी तस्कर को पकड़ा है.  इसके पहले भी कई बार तस्कर रेलवे से नशीले चीजो का तस्कर करते रहे हैं. वहीं पुलिस की सक्रियता के कारण इस बार तस्कर पकड़ा गया. पुलिस पुरी डिटेल्स का पता लगा रही है. हालांकि हाल के दिनों में कोरोना महामारी में ट्रेनों का परिचालन बंद रहने के कारण इस तरह की घटनाओं में कमी देखी जा रही है लेकिन फिर भी इसके गिरोह अभी सक्रीय हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.