Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तेजस्वी ने STET छात्रों की पिटाई पर कहा- यह लाठी की सरकार युवाओं का जीवन बर्बाद करने पर तुली है

बिहार में STET पास शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा अब तेजी से जोर पकड़ने लगा है. वे अपनी मांगों को लेकर

0 153

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में STET पास शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा अब तेजी से जोर पकड़ने लगा है. वे अपनी मांगों को लेकर आर-पार के मूड में आ गये हैं. अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति, मेधा सूची में नाम सहित कई मांगों को लेकर मंगलवार को भारी संख्या में पटना में शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने की कोशिश की. इसके बाद पुलिसकर्मियों और अभ्यर्थियों क बीच तू-तू मैं शुरू हो गई. इसके बाद तो पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस लाठीचार्ज के बाद तुरंत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस लाठीचार्ज की घोर निंदा की .

तेजस्वी यादव ने छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि कहा कि यह लाठी वाली सरकार है जो छात्रों के खिलाफ तानाशाही रवैया अपना रही है. तेजस्वी ने कहा कि यह सरकार युवाओं का जीवन बर्बाद करने पर तुली हुई है. एक तरफ जहां रिजल्ट में मलयालम हीरोइन को पास करा दिया गया तो वहीं दूसरी ओर कई छात्रों के साथ गलत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जनता से नीतीश कुमार को कुछ लेना देना नहीं है. वह चाहते हैं कि उनका सिर्फ जीवन आराम से निकल जाए, यही कारण है कि युवा जब अपना अधिकार मांग रहे हैं तो उन पर डंडा चलाया जा रहा है और नीतीश कुमार भीष्म पितामह बनकर बैठे हुए हैं.

वहीं इस लाठीचार्ज और तेजस्वी यादव के निंदा के बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी बयान देते हुए कहा कि एसटीईटी अभ्यर्थियों को कुछ लोगों द्वारा गुमराह किया जा रहा है. उनहोने कहा कि पहले ही अभ्यर्थ्यों से कहा जा चुका है कि उनके सर्टिफिकेट की वैधता लाइफटाइम है. उन्होंने कहा कि जो भी मेरिट लिस्ट निकाला गया था वह पात्रता का था नियुक्ति का नहीं था. जो भी पास अभ्यर्थी हैं वे सभी शिक्षक बनने की योग्यता रखते हैं.  शिक्षा मंत्री ने कहा कि नियोजन इकाई के माध्यम से मेधा सूची बनाई जाएगी . सभी परीक्षार्थियों को सातवें चरण की नियुक्ती में मौक़ा दिया जाएगा.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.