Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मंदिर में सावन पूजा और बकरीद में सामूहिक नमाज पर सरकार ने लगाई रोक,आदेश जारी

इन अवसरों पर काफी भारी संख्या में भीड़ उमड़ते हैं. जिसके कारण कोरोना का खतरा भी काफी बढ़ सकता है. जिसको मद्देनजर रखते हुए सरकार ने यह आदेश जारी किया है

0 89

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: कोरोना का संक्रमण भले ही धीमा पड़ गया हो लेकिन अभी खतरा पुरी तरह से टला नहीं है. हालांकि सरकार ने भले ही ढील दे दी है. लेकिन अभी भी वह कदम फूंक- फूंककर रख रही है. समय–समय पर कोरोना संक्रमन को लेकर गाइडलाइंस भी जारी करते रहती है. कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना भी है. उसी क्रम में एक बार फिर से खबर आ रही है कि धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी रहेगी. 

नीतीश सरकार द्वारा जारी किये गए आदेश के मुताबिक, सरकार ने बकरीद के अवसर पर सामूहिक नमाज करने और मंदिर में सावन पूजा पर रोक लगा दी है. बता दें कि, इन अवसरों पर काफी भारी संख्या में भीड़ उमड़ते हैं. जिसके कारण कोरोना का खतरा भी काफी बढ़ सकता है. जिसको मद्देनजर रखते हुए सरकार ने यह आदेश जारी किया है. बता दें कि, बकरीद को लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक और तमाम पदाधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की. जिसके बाद यह निर्देश जारी किया गया है.

बिहार सरकार के आदेश के मुताबिक़ बकरीद की नमाज सिर्फ लोग अपने घरों में ही पढ़ सकेंगे. वहीं सावन में लगनेवाले श्रावणी मेला के आयोजन पर भी रोक रहेगी. जारी गाइडलाइंस के तहत किसी भी सार्वजनिक मेला या समारोह पर पाबंदी रहेगी . वहीं श्रधालू के मंदिरों में कांवर ले जाने पर भी  रोक लगा दी गई है.  

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.