Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने NEET 2021 के परीक्षा के तारीखों का किया एलान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा एंट्री और एग्जिट के लिए टाइम स्लॉट तय होगा।

0 438

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने NEET 2021 के परीक्षा के तारीखों का एलान कर दिया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा की NEET (UG )2021 की परीक्षा 12 सितंबर को ली जाएगी । उन्होंने बताया की परीक्षा में  कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा। मंगलवार से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। बता दें कि पहले यह परीक्षा 1 अगस्त को होनेवाली थी ।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी छात्रों को सेंटर पर ही फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा एंट्री और एग्जिट के लिए टाइम स्लॉट तय होगा। कॉन्टेक्टलेस रजिस्ट्रेशन, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करने के लिए जिन शहरों में परीक्षा होनी हैं, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। परीक्षा केंद्र भी 2020 की तुलना में बढ़कार 3862 कर दिए गए हैं।

आपको बता दें की कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षा व्यवस्था को जबरदस्त झटका लगा है। बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा है। तो वहीं ऊंची शिक्षा में दाखिले के लिये लाखों छात्र NTA NEET 2021 के रजिस्ट्रेशन के लिये इसके तारीख का इन्तजार कर रहे थें। जो अब जाकर खत्म हो गई है। 13 जुलाई से यानी मंगलवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.