Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लालू प्रसाद को 74 वें जन्मदिन पर उपेन्द्र कुशवाहा से लेकर मांझी तक ने दी बधाई,सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा नेता भी बताया

बिहार की सियासत में लालू प्रसाद यादव एक ऐसा नाम है जिसकी चर्चा के बगैर आज भी विपक्ष की राजनीति नहीं शुरू होती है. गाहे-बगाहे उनके धुर विरोधी भी उनकी प्रशंसा करते रहते हैं

1 109

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार की सियासत में लालू प्रसाद यादव एक ऐसा नाम है जिसकी चर्चा के बगैर आज भी विपक्ष की राजनीति नहीं शुरू होती है. गाहे-बगाहे उनके धुर विरोधी भी उनकी प्रशंसा करते रहते हैं. उनका लोहा विरोधी भी मानते हैं. कुछ इसी तरह की बात उनके 74 वें जन्मदिन पर भी देखने को मिल रही है. विपक्ष के कई नेता भी उनके जन्मदिन पर खुलकर शुभकामनाएं दे रहे हैं. रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा जिन्होंने हाल ही अपनी पार्टी का विलय कर नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हुए हैं उन्होंने भी लालू प्रसाद यादव को उनके 74 वें जन्मदिन पर बधाई दी है. एमएलसी उपेन्द्र कुशवाहा ने उन्हें सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा नेता बताया. कुशवाहा ने उन्हें इस मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दी.

उपेन्द्र कुशवाहा

जेडीयू एमएलसी उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीटर पर ट्वीट कर लिखा कि…” लालू प्रसाद यादव सामाजिक लड़ाई लड़नेवाले बड़े नेता हैं. उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्धायु होने की कामना करते हैं.” बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बारे में कभी भी उपेन्द्र कुशवाहा ने ब्यक्तिगत तौर पर विरोध नहीं किया. पहले उपेन्द्र कुशवाहा महागठबंधन में ही थें लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव के कुछ पहले उन्होंने सीटों को लेकर तेजस्वी से बात न बनने पर अलग चुनाव लड़ा था. बाद में वे जेडीयू की सदस्यता ग्रहण कर लियें .

वहीं दुसरी तरफ हम पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी ने भी लालू प्रसाद यादव को बधाई दी और उनके स्वस्थ्य जीवन की कामना करते हुए कहा कि आप हमेशा मुस्कुराते रहें और दीर्धायु रहें.. बता दें कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी आज भले ही एनडीए का हिस्सा हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था कि जीतन राम मांझी लालू प्रसाद यादव के एक आवाज पर एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल हो गये थें. हालांकि ये बात और है कि लालू प्रसाद के जेल जाने की बाद तेजस्वी के नेतृत्व में चल रहे महागठबंधन से चुनाव से ठीक पहले अलग हो गये और एनडीए में शामिल हो गयें.

वहीं कई जिलों से भी लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन मनाने की खबरे आ रही हैं . सभी शुभचिंतकों और पार्टी के नेताओं ने लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया. कार्यकर्ताओं ने उन्हें सामाजिक न्याय का योद्धा, गरीबों, शोषितों, पीड़ितों व  किसान-मजदूरों का मसीहा बताया . इस मौके पर गरीबों को भोजन भी कराया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.