Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

12 जुलाई से लगेगा CM नीतीश का जनता दरबार, मिलने के लिये करना होगा ये काम

मोबाइल ऐप में आवेदन दर्ज करने पर आवेदक को एक यूनिक संख्या उनके नंबर पर एसएमएस एवं ईमेल पर प्राप्त होगी। इस यूनिक संख्या के माध्यम से आवेदक अपने दर्ज किए गए आवेदन की स्थिति की जानकारी मोबाइल ऐप पर प्राप्त कर सकेंगे

1 134

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में लंबे अर्से के बाद जनता दरबार की शुरुआत होने जा रही है। इस जनता दरबार में राज्य की जनता अपनी समस्याओं को सीएम नीतीश कुमार के सामने रखेगी और उसका त्वरित निवारण किया जाएगा। लेकिन अगर आपको सीएम नीतीश के जनता दरबार में भाग लेना है त्तो पहले आपको कोरोना का टेस्ट करवाना होगा। आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही आपको सीएम से मिलने का मौका मिलेगा । आपको बता दें कि जनता दरबार 12 जुलाई से शुरू होनेवाला है।

वहीं रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन द्वारा संबंधित व्यक्ति को टीका लगवाया जाएगा और इसके बाद नालंदा ले जाएगा, जहां रात्रि विश्राम के अलावा भोजन पानी की व्यवस्था रहेगी। अगले दिन संबंधित लोगों को नालंदा से पटना ले जाया जाएगा। जनता दरबार 12 जुलाई से शुरू होगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मोबाइल ऐप जेकेडीएमएम के माध्यम से समस्या व शिकायत दर्ज करने की व्यवस्था की गई है। जिन आवेदकों के पास मोबाइल ऐप की सुविधा नहीं है वैसे आवेदक अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकार, जिला पदाधिकारी कार्यालय में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जहां आवेदक की शिकायत को जिला, अनुमंडल, प्रखंड कार्यालय द्वारा मोबाइल ऐप में दर्ज किया जाएगा। इसके लिए आवेदक को आधार संख्या एवं मोबाइल नंबर देना हो

आपको बता दे की मोबाइल ऐप में आवेदन दर्ज करने पर आवेदक को एक यूनिक संख्या उनके नंबर पर एसएमएस एवं ईमेल पर प्राप्त होगी। इस यूनिक संख्या के माध्यम से आवेदक अपने दर्ज किए गए आवेदन की स्थिति की जानकारी मोबाइल ऐप पर प्राप्त कर सकेंगे। जनता दरबार में भाग लेने के लिए तिथि एवं स्थल की जानकारी आवेदक को उनके दिए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस एवं ईमेल पर भेजी जाएगी।

सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद जिले का प्रशासन कोरोना का टीकाकरण करवायेंगे और फिर पूरी व्यवस्था के साथ पटना भेजेंगे और वापस लाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.