Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कोरोना का कहर जारी,गावों में भी कैम्प लगाकर दिया गया कोरोना वैक्सीन का टीका  

बिहार में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हो रही है.

1 141

बिहार नेशन: बिहार में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हो रही है. बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आलम यह है कि राजधानी पटना के कई प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों ने नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया गया है. मतलब वहां बेड फूल हो चुका है. हालांकि मंगलवार को स्वयं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने NMCH अस्पताल का दौरा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं कोरोना वैक्सीन देने का कार्य राज्य सरकार के तरफ से गाँवों में भी जारी है. इसकी व्यवस्था प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी की गई है.

ऐसी ही खबर औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड से है. जहाँ मदनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत चिकत्सा प्रभारी सत्यनारायण प्रसाद के द्वारा कोरोना गायडलायंस का पालन करते हुए घटराईन पंचायत के उत्क्रमित मध्य विधालय, जलवन में कोरोना का वैक्सीन लोगों को दिया गया. इस दौरान कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आयुष मेडिकल ऑफिसर उदय प्रताप और दो नर्स भी मौजूद रहें.

इस बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए आयुष मेडिकल ऑफिसर उदय प्रताप ने कहा कि राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में लोगों को सभी कोरोना गायडलायंस का पालन करना चाहिए. आज हमलोग इस कैम्प पर 100 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दे रहे हैं.जिनकी उम्र 45 वर्ष से ऊपर है.

DOCTOR

वहीं इस केंद्र पर इस कार्य में सहयोग कर रहे समाजसेवी उदय कुमार यादव ने कहा कि आज संविधान निर्माता भीम राव आंबेडकर की जयंती है .ऐसे में लोगों को यह वैक्सीन दिया जा रहा है जो लोगों के लिए बेहद जरूरी है.उन्होंने लोगों से जाकर आग्रह किया कि कोरोना वैक्सीन लें और सुरक्षित रहें. साथ ही सभी कोरोना गायडलायंस पालन करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.