Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मांझी ने मदरसे पर BJP को घेरा,कहा-दलित पढ़ें तो नक्सली और मुस्लिम पढ़ें तो आतंकवादी,ये नहीं चलेगा

बांका के नवटोलिया  में हुए मदरसा  विस्फोट को लेकर राजनीतिक सियासत बिहार में तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपने नफ़ा नुकसान के हिसाब से बयान देने में जुटी हुई हैं ।

2 141

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बांका के नवटोलिया  में हुए मदरसा  विस्फोट को लेकर राजनीतिक सियासत बिहार में तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपने नफ़ा नुकसान के हिसाब से बयान देने में जुटी हुई हैं । जहाँ एक तरफ बीजेपी नेताओं का बयान आ रहा है कि मदरसा आतंकियों का अड्डा होता है तो दूसरी तरफ कई नेता इसकी घोर भर्त्सना कर रहे हैं.

अब एनडीए के सहयोगी पार्टी हम के मुखिया जीतन राम मांझी ने इस बात की कड़ी निंदा की है कि मदरसों में आतंक की पढ़ाई होती है। आपको बता दें की इससे पहले बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा था कि सभी मदरसों और मस्जिदों को बंद कर देना चाहिए । क्योंकि वह आतंकवाद का अड्डा है।

इसी बात को लेकर जीतन राम मांझी ने  ट्वीट कर कहा कि जब दलित के बच्चे पढते हैं तो उन्हें नक्सली कहा जाता है जबकि अगर मुस्लिम के बच्चे मदरसों में पढ़ते हैं तो उन्हें आतंकवादी घोषित कर दिया जाता है। इस मानसिकता को बदलना होगा । यह देश के एकता अखंडता के लिये खतरा है। मैं इसका कड़े शब्दों मे निंदा करता हू़ं । यह नीति नहीं चलेगा.

इस मामले में जेडीयू ने भी कड़ा विरोध किया है। जेडीयू के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री  जमा खान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा की शायद बीजेपी विधायक को नहीं पता है कि मन्दिर में सिर्फ पूजा और मस्जिद मे नमाज अता की जाती है। यह आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर उन्हें जांच करवाना कई तो जांच करा लें.

वहीं इस बयान पर कॉंग्रेस की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। इस मामले में पुर्व सीएम मांझी पर हमला बोलते हुए कॉंग्रेस ने कहा है कि मांझी एनडीए के सहयोगी हैं । उनको केवल मीडिया में रहने के लिये बयान नहीं देना चाहिये बल्कि उन्हें बीजेपी के नेताओं से पूछना चाहिए । वहीं अगर मांझी को लगता है की एनडीए में गलत हो रहा है तो उन्हें एनडीए से  बाहर आ जाना चाहिए । इस मामले में बुधवार को वीआईपी पार्टी के मुखिया और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने भी कहा था कि बिना जांच के कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. इसकी जांच की जा रही है.

गौरतलब हो कि मंगलवार को बांका की एक मदरसा में विस्फोट होने से मदरसा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। जबकि वहां के सभी पुरुष फरार बताए जाते हैं । वहीं महिलाओं ने इस घटना की पुष्टि की थी । अब इस घटना की जांच एनआईए की टीम करेगी । वह इसके आतंकी कनेक्शन की भी जांच करेगा। इस बात के संकेत खुद उसने दिये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.