Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सासाराम से पुलिस ने किया हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बिहार के सासाराम जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने हार्डकोर नक्सली निवास सिंह उर्फ संजीव को गिरफ्तार किया है। यह कई वांछित अपराध में संलिप्त रहा है।

1 90

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के सासाराम जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने हार्डकोर नक्सली निवास सिंह उर्फ संजीव को गिरफ्तार किया है। यह कई वांछित अपराध में संलिप्त रहा है। पुलिस इस मामले में नक्सली से गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने नक्सली संजीव को जिले के नगर थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के नजदीक से गिरफ्तार किया है।  वर्ष 2011 में इस नक्सली ने हट्टा थाना क्षेत्र में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था । उसी समय से पुलिस को इसकी तलाश थी । उस समय से यह फरार चल रहा था । यह दारीगाव का रहनेवाला है।

पुलिस को सूचना मिली की नक्सली निवास सिंह फिर से नक्सली संगठन को सक्रिय होकर मजबूत कर रहा है। इसी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे सासाराम  ब्लॉक के पास से गिरफ्तार कर लिया ।वहीं इस मामले में रोहतास के एसपी आशीष भारती ने नक्सली संजीव पिछले 10 साल से फरार चल रहा था । अब पुलिस नक्सली से पूछताछ कर रही है कि उसके क्षेत्र में क्या-क्या गतिविधियां चल रही थी । आपको बता दें की इस समय नक्सलियों द्वारा 5 जून से 15 जून के बीच जन पितुरी सप्ताह सप्ताह मनाया जा रहा है। पुलिस इसलिये अधिक सतर्क है।

आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों नक्सली गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है. हाल ही में बीते कुछ दिनों पहले औरंगाबाद जिले से एक गुप्त सूचना के आधार पर अम्बा थाना पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली शिव भुईयां को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली शिव भुईयां ढिबरा थाना क्षेत्र के दुलारे गाँव का रहनेवाला है।  वह फिलहाल अपने ससुराल में रहकर नक्सली गतिविधियों को संचालित कर रहा था जो झारखंड के पलामू में स्थित है।

बताया जा रहा है कि शिव भुइयां किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के फ़िराक में था। लेकिन तभी इसकी सूचना अम्बा थाना के पुलिस को लग गई । तत्काल अम्बा थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती के नेतृत्व में एक टीम गठित कर संडा मेला के पास से दबोच लिया गया । उसने पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया कि वह नक्सली गतिविधियों में संलिप्त रहता है। हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी से इनके मंसूबों पर पानी फिर जा रहा है.

1 Comment
  1. […] सासाराम से पुलिस ने किया हार्डकोर नक्… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.