Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मुकेश सहनी की VIP पार्टी UP विधानसभा चुनाव में आजमाएगी अपनी किस्मत

उतर प्रदेश में अगले साल होनेवाली विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

0 87

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: उतर प्रदेश में अगले साल होनेवाली विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. अब बिहार में एनडीए के सहयोगी पार्टी वीआईपी  ने भी यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. इस बात के संकेत खुद वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी ने दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा का चुनाव अपने पार्टी के विस्तार के लिए लड़ेगी.  बिहार सरकार में पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी के कहा कि उनके निषाद समाज की देश के अलग–अलग हिस्सों में पार्टी के विस्तार की योजना है . लेकिन फिल्हाल उनकी नजर अगली साल होनेवाले यूपी के विधानसभा के चुनाव पर टिकी है.

उन्होंने कहा कि निषाद समाज 150 सीटों पर एक निर्णायक भूमिका में है. लेकिन समय आने पर वे साफ़ करेंगे की वे कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बांका के मदरसे में हुए विस्फोट को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया कि बीजेपी नेता हरिभूषण ठाकुर उसे आतंकीयों का अड्डा बताया है तो उन्होंने बिना किसी की नाम लिए हुए कहा कि हर किसी को जिम्मेवारी के साथ बयान देना चाहिए. मामले की जबतक जांच नहीं हो जाती है कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. मालूम हो कि बांका के एक मदरसे में मंलवार को विस्फोट से मदरसा पुरी तरह ध्वस्त हो गया है.जबकि उस गाँव के सभी पुरूष फरार बताये जा रहे हैं. धमाके की पुष्टि वहाँ की महिलाओं ने भी की है. वहीं इसकी जांच एन आई ए की टीम कर रही है.

आपको बता दें कि बिहार की सियासत इन दिनों कई कारणों से गरमाई हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ लालू प्रसाद यादव लगातार हम पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी और वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के सम्पर्क में बताये जा रहे हैं. हाल ही में कई बार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए में नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने तो पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि अगर कोरोना के वैक्सीन के टीके के सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी का फोटो लग सकता है तो कोरोना से मरनेवालों के सर्टिफिकेट पर भी पीएम मोदी की फोटो होनी चाहिए. जबकि उन्होंने राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को शादी के सालगिरह पर बधाई भी दी थी. 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.