Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पशुपति पारस ने चिराग को दिया खुला चैलेंज,कहा-लोजपा हमारी है,बाकी कोर्ट बताएगा

चिराग पासवान ने जैसे ही प्रेस कांफ्रेस खत्म किया उनके चाचा एवं लोजपा पार्टी में कलह के सूत्रधार पशुपति कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लोजपा उनकी पार्टी है.

1 101

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: चिराग पासवान ने जैसे ही प्रेस कांफ्रेस खत्म किया उनके चाचा एवं लोजपा पार्टी में कलह के सूत्रधार पशुपति कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लोजपा उनकी पार्टी है. पार्टी में तानाशाही ब्यवस्था के खिलाफ में नेता का परिवर्तन जरूरी हो गया था. उन्होंने कहा कि मेरी लोजपा पार्टी में संविधान है कि एक ब्यक्ति एक पद ही रखेगा. जबकि चिराग ने तीन पद रखे हुए हैं. वह भी चिराग को राष्ट्रीय अध्यक्ष बिना चुनाव के बनाया गया है. यह असंवैधानिक है . इसलिए उन्हें पार्टी ने संसदीय दल के नेता और राष्टीय अध्यक्ष के पद से हटाने का फैसला पार्टी ने किया है.

चिराग पासवान के उस सवाल का जवाब देते हुए पशुपति कुमार पारस ने कहा कि अगर लड़ाई लम्बी चलेगी तो लड़िये, सुप्रीम कोर्ट तक जाइये. उन्होंने कहा कि चिराग ने बिहार के अध्यक्ष पद से मुझे असंवैधानिक रूप से हटाया, यह मुख्य कारण है. हम चाहते थे कि एनडीए के साथ चुनाव लड़े. हम चाहते थें कि एनडीए के साथ गठबंधन हो और मिलकर चुनाव लड़ें लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सभी की हार हो गई. उन्होंने यह भी कहा कि लोजपा हमारी है, बाकी कोर्ट बताएगा.”

पशुपति पारस ने कहा, “हमारी पार्टी के संविधान में साफ लिखा है कि एक व्यक्ति-एक पद. चिराग पासवान 2013 से पार्लियामेंट्री बोर्ड के चेयरमैन हैं, 2019 में उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया, इसके लिए चुनाव नहीं हुआ, नामांकन नहीं हुआ. इसके बाद वो संसदीय दल के नेता बनें. वहीं लोजपा नेता सुरजभान सिंह ने कहा, “हारा हुआ जुआरी कोर्ट जाता है, जीता हुआ नहीं.

लोजपा नेता सूरजभान सिंह ने कहा कि वे जबतक रहेंगे बंगला को नहीं जलने देंगे. कुछ दिन चिराग भी पशुपति पारस के नेतृत्व में काम करें. उतने दिन से पशुपति पारस ने भी चिराग के अंडर में काम किया है.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.