Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह के निधन पर PM, CM नीतीश और गृहमंत्री ने किया शोक व्यक्त

भारत में ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह का 91 वर्ष की आयु में शुक्रवार शाम को निधन हो गया

0 105

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

 

बिहार नेशन: भारत में ‘फ्लाइंग सिखके नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह का 91 वर्ष की आयु में शुक्रवार शाम को निधन हो गया. वे कोविड-19 से एक महीने से संक्रमित थें.  अचानक शुक्रवार की शाम को उनकी स्थिति बिगड़ और ऑक्सिजन का लेवल कम हो गया.उनके परिजनों ने बताया कि रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. इस निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन का  समाचार अत्यंत दुखद है. उनके निधन से खेल जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. इससे पहले रविवार को ही उनकी पत्नी निर्मल कौर की भी मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी. मिल्खा सिंह को पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया था. उनके परिवार के सदस्यों में बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं.

 

 वहीं इस निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक जताया है और कहा कि भारत ने एक महान खिलाड़ी को खो दिया जिससे नये खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती थी. पद्मश्री मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया जिनका असंख्य भारतीयों के ह्रदय में विशेष स्थान था. अपने प्रेरक व्यक्तित्व से वे लाखों के चहेते थे. मैं उनके निधन से आहत हूं. जबकि पीएम मोदी ने आगे लिखा ,‘मैने कुछ दिन पहले ही श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी. मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बात होगी. उनके जीवन से कई उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी. उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों को मेरी संवेदनायें.

 

वहीं उनके निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि “भारत महान धावक श्री मिल्खा सिंह जी, द फ्लाइंग सिख के दुखद निधन पर शोक व्यक्त करता है. उन्होंने विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है. राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा. उनके परिवार और अनगिनत समर्थकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.